दुनियानई दिल्ली

अज्‍वा फिनटेक ने ऑटोमेटेड एमएसएमई स्कीम डिस्‍कवरी प्लेटफॉर्म ” eMSME सारथी” लॉन्च किया

अज्‍वा फिनटेक ने ऑटोमेटेड एमएसएमई स्कीम डिस्‍कवरी प्लेटफॉर्म " eMSME सारथी" लॉन्च किया

अज्‍वा फिनटेक ने ऑटोमेटेड एमएसएमई स्कीम डिस्‍कवरी प्लेटफॉर्म ” eMSME सारथी” लॉन्च किया

गोविंद कुमार नई दिल्ली

● eMSME सारथी एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जो पूरे भारत में उपलब्ध एमएसएमई स्कीम्स को खोजने में व्यवसायों की मदद करता है
● यह एमएसएमई को यह जानने में सक्षम बनाता है कि वे अपने व्यावसायिक जीवन चक्र के विभिन्न चरणों के तहत सरकारी योजनाओं का उपयोग कैसे कर सकते हैं
● eMSME सारथी एक यूजर के रूप में एमएसएमई को ध्यान में रखते हुए सरलीकृत तरीके से बिखरी जानकारी को एक समेकित मंच पर प्रसारित करने में सरकार का समर्थन करता है

30 नवंबर, 2021: अकाउंटिंग, कॉम्‍प्‍लायंसेज, टैक्सेशन, और अन्य संबंधित एमएसएमई सेवाओं के दूरदर्शी एंड-टू-एंड समाधान प्रदाताओं से में एक अज्‍वा (AJVA) फिनटेक ने एमएसएमई स्कीम डिस्कवरी प्लेटफॉर्म ” eMSME सारथी” लॉन्च करने की घोषणा की है। यह भारत में अपनी तरह की अनूठी स्वचालित प्रणाली है। यह मंच सभी सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों को सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रसारित करने में पारदर्शिता प्रदान करने में एक विकासात्मक बदलाव लाएगा।

‘ eMSME सारथी’ संचालित करना और सही समाधान प्राप्त करना बहुत आसान है। एमएसएमई को अपनी जरूरत के मुताबिक वाली योजनाओं या स्कीम की खोज के लिए अपने व्यवसाय से जुड़ी विशिष्ट जानकारियों जैसे एमएसएमई वर्गीकरण (सूक्ष्म / लघु / मध्यम), उद्योग प्रकार, इकाई प्रकार, व्यावसायिक स्थान आदि को इनपुट के तौर पर देखने की आवश्यकता होती है। क्यूरेटेड स्कीम सूची की खोज के बाद, यूजर उस योजना का चयन कर सकता है जिसका वे लाभ उठाना चाहते हैं और सिस्टम से एक विस्तृत डॉयग्नॉस्टिक रिपोर्ट तैयार कर सकते हैं।

eMSME सारथी की एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्षमता है, जिसे ‘’रेग्युलेटरी हैल्थ चेक’’ कहा जाता है और यह एमएसएमई को अधिक व्यवस्थित बनाने और यह जानने के लिए है कि उनके पास अपनी व्यावसायिक श्रेणी के लिए आवश्यक सभी लाइसेंस और पंजीकरण हैं या नहीं।

अज्‍वा फिनटेक एमएसएमई के लिए वित्तीय और अन्य संबंधित अनुपालन आवश्यकताओं की सहायता के लिए वन-स्टॉप समाधान प्रदान करने में माहिर है। कंपनी का लक्ष्य प्रत्येक ग्राहक को सरलीकृत समाधान प्रदान करना है।

इस मामले पर अपनी बात रखते हुए अज्‍वा फिनटेक के सीईओ विकेश अग्रवाल ने कहा: “हमारे पास एक विविध कार्यबल है जो हमारे ग्राहकों की समस्याओं के बीच अंतराल को भरने और सर्वोत्तम समाधान प्रदान करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। हमारी समर्पित टीम लगातार शोध कर रही है, जटिल आवश्यकताओं को उजागर कर रही है, और वित्तीय प्रणाली, सरकारी योजनाओं और संबंधित अनुपालनों की गहरी समझ को सक्षम कर रही है। जटिल सूचना पारिस्थितिकी तंत्र को देखते हुए एमएसएमई योजना की खोज हमेशा अंतिम यूजर के लिए एक चुनौती रही है। eMSME सारथी एक नई पीढ़ी का पारिस्थितिकी तंत्र है, जो न केवल भारत सरकार द्वारा घोषित एमएसएमई योजनाओं के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा बल्कि विभिन्न कॉरपोरेट और संबद्ध कानूनों के तहत जरूरतों के मुताबिक नियामकीय हैल्थ चेक रिपोर्ट और लाभों की सूची भी देगा। हमारा मुख्य उद्देश्य एमएसएमई को विभिन्न योजनाओं के बारे में जागरूक करना और उन्हें बहुत सस्ती कीमत पर अकाउंटिंग, टैक्सेशन और कॉम्‍प्‍लायंसेज डोमेन में अनुकूलित सेवाएं प्रदान करके व्यवस्थित बनाना है।”

अज्‍वा ने ajvafin.com भी लॉन्च किया है, जहां एमएसएमई बहुत सस्ती कीमत पर नियामकीय और टैक्‍सेशन संबंधी अनुपालन सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

अज्‍वा (AJVA) फिनटेक के विषय में
अज्‍वा (AJVA) वित्तीय, टैक्सेशन और कॉम्‍प्‍लायंसेज आवश्यकताओं की सहायता के लिए त्वरित और एक स्थान पर समाधान प्रदान करने में माहिर है। उनके पास एक विविध कार्यबल है, जो आपकी समस्याओं के बीच अंतराल को भरने और सर्वोत्तम समाधान प्रदान करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। उनके पास एक समर्पित टीम है, जो लगातार शोध कर रही है, जटिल आवश्यकताओं को उजागर कर रही है और वित्तीय प्रणाली, सरकारी योजनाओं और संबंधित अनुपालन की गहरी समझ को सक्षम कर रही है।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close