उत्तरप्रदेशमुरादाबाद

मुरादाबाद में अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन कार्यकारिणी का गठन

मुरादाबाद में अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन कार्यकारिणी का गठन

मुरादाबाद में अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन कार्यकारिणी का गठन

जग्गु बोहरा मुरादाबाद उत्तर प्रदेश

मुरादाबाद उत्तर प्रदेश -अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की जिला एवं महानगर कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को दिल्ली रोड स्थित क्लासिक वेंकट हॉल में संपन्न हुई। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय नगर विधायक रितेश गुप्ता जी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ कराया इस बैठक में पांच जून को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय वैश्य प्रतिनिधि महासम्मेलन में सहभागिता पर विचार विमर्श किया गया।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला अध्यक्ष राजेश रस्तोगी ने कहा कि निकट भविष्य में होने वाली जनगणना में हम सभी जाति के कॉलम में अपनी उपजाति अग्रवाल, रस्तोगी, गुप्ता, वर्णवाल, विश्नोई आदि न लिखवा कर केवल वैश्य लिखवायें। उन्होंने जानकारी दी कि दिल्ली में होने वाले उक्त सम्मेलन में सहभागिता के लिए जिले से दो बसें जाएंगी। इसके लिए जिलेभर में वैश्य बन्धुओं से सम्पर्क कर भरपूर प्रचार किया जा रहा है।
मुख्य वक्ता के रूप में संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष भारत भूषण गुप्ता ने कहा कि भारत के संपूर्ण वैश्य समाज को संगठित कर एक मंच पर लाना ही हमारा लक्ष्य है। इसी उद्देश्य से पांच जून को दिल्ली में उक्त सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।
मुख्य अतिथि नगर विधायक रितेश गुप्ता ने कहा कि कलयुग में एकजुटता में ही शक्ति है । उन्होंने संगठन में युवा शक्ति को अधिक से अधिक जोड़ने का आह्वान किया।
विशिष्ट अतिथि राजीव सिंघल एवं सौरभ गुप्ता ने कहा कि आर्थिक सामाजिक एवं राजनीतिक रूप से मजबूत होने के लिए वैश्य समाज की समस्त उप जातियों का एकजुट होना वर्तमान समय की आवश्यकता है।
इस अवसर पर संगठन की जिला, महानगर, महिला एवं युवा कार्यकारिणी की घोषणा की गई और उन्हें स्वजाति उत्थान के लिए पूर्ण निष्ठा से कार्य करने की शपथ ग्रहण कराई गई। बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश सचिव प्रदीप अग्रवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष अंशु गुप्ता, जिला अध्यक्ष युवा डा० रोहित अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष सचिन सिंघल, महानगर अध्यक्ष युवा प्रणय गुप्ता, जिला अध्यक्ष महिला आरती गुप्ता, गौरव गुप्ता, राजीव गुप्ता, नीरज बंसल, रोबिन अग्रवाल, डॉ मनोज रस्तोगी आदि उपस्थित रहे।

वीडियो-

Related Articles

error: Content is protected !!
Close