टेक्नोलोजी

जेएल स्ट्रीमः ऑनलाइन स्ट्रीमर्स का मौजूदा हॉटस्पॉट भारत में इस समय 685 मिलियन से अधिक इंटरनेट यूजर हैं,

जेएल स्ट्रीमः ऑनलाइन स्ट्रीमर्स का मौजूदा हॉटस्पॉट भारत में इस समय 685 मिलियन से अधिक इंटरनेट यूजर हैं,

जेएल स्ट्रीमः ऑनलाइन स्ट्रीमर्स का मौजूदा हॉटस्पॉट

गोविंद कुमार (नई दिल्ली)-

भारत में इस समय 685 मिलियन से अधिक इंटरनेट यूजर हैं, जो 2025 तक एक बिलियन तक पहुंच जाएंगे और इसे देखते हुए भारत सबसे बड़े ऑनलाइन कंटेंट मार्केट में से एक है। देश में 448 मिलियन से अधिक सोशल मीडिया यूजर हैं, जिनमें से 25 हजार से अधिक इनफ्लुएंसर्स के 1000 से 10 मिलियन के बीच फॉलोअर हैं। आज, सोशल मीडिया कई कौशल और प्रतिभा वाले युवा प्रभावशाली लोगों से भरा हुआ है।

अपनी कुशलता को प्रदर्शित करने वाले इन युवा ऑनलाइन कंटेंट क्रिएटर्स की बढ़ती जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सोशल लाइव स्ट्रीमिंग ऐप जेएल स्ट्रीम ने स्ट्रीमर्स के लिए अपनी पहुंच को बढ़ाने और तत्काल पैसा कमाते हुए अपनी प्रतिभा को प्रसारित करने के लिए बेहतरीन प्लेटफॉर्म की पेशकश की है।

ऐप इनफ्लुएंसर्स को अपने प्रशंसकों से जुड़ने के लिए अधिक इंटरैक्टिव प्लेटफॉर्म प्रदान करता है और प्रशंसक अपने पसंदीदा स्ट्रीमर को वर्चुअल गिफ्ट भी भेज सकते हैं। ऐप के प्ले स्टोर पर पहले से ही 5 लाख डाउनलोड हैं और यह चीन को छोड़कर दुनियाभर में आईओएस और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

निम्नलिखित कुछ फीचर हैं जो जेएल स्ट्रीम को सभी ऑनलाइन कंटेंट जनरेटर के लिए नया हॉटस्पॉट बनाती हैं:

लाइव वीडियो
ऐप यूजर्स को केवल दो क्लिक में लाइव होने की अनुमति देता है। गो लाइव विकल्प पर टैप करें, अपना संक्षिप्त विवरण जोड़ें और बस लाइव होकर पूरी दुनिया से जुड़ें।

किस-शॉर्ट इंट्रो वीडियो
ऐप आपको मजेदार और जीवंत इंट्रोडक्टरी वीडियो पोस्ट करने की अनुमति देता है, जो एक वीडियो रिज्यूम की तरह है। इसमें कई वाइब्रंट फिल्टर, पेपी और लाइसेंस म्यूजिक भी मिलता है। इस तरह, स्ट्रीमर को जल्द खोजा जा सकता है। दर्शकों को उस कंटेंट के बारे में पहले से जानकारी मिल सकती है, जो कोई स्ट्रीमर प्रसारित करने वाला है।

चैट और आमने-सामने वीडियो कॉल
आप प्राइवेट चैट या आमने-सामने वीडियो कॉल के लिए कभी भी, कहीं भी अपने पसंदीदा स्ट्रीमर से जुड़ सकते हैं। आप स्ट्रीमर की प्रोफ़ाइल पर जाकर चैट सुविधा को अनलॉक कर सकते हैं, या आप उनके साथ आमने-सामने वीडियो कॉल कर सकते हैं।

तत्काल पैसा कमाएं
रोमांचक और रचनात्मक कंटेंट प्रसारित कर स्ट्रीमर अपनी पहुंच को बढ़ा सकते हैं। उनके प्रशंसक फिर उन्हें समर्थन देने के लिए वर्चुअल गिफ्ट या पैसा भेज सकते हैं। इस फीचर के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि तत्काल विड्रॉल सिस्टम है। स्ट्रीमर्स को बस अपने खाते के विवरण को सत्यापित करना होगा, और यूजर को तत्काल पैसा मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close